logo

INDvs AFG T20 : साल का पहला टी-20 मुकाबला जीतने की उम्मीद से उतरेगी टीम इंडिया

ind_vs_afg.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत (India) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच 3 मैचों की T20 (3 match T-20 series) सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा। मोहाली स्टेडियम (Mohali Stadium) में मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 6 :30 बजे होगा। इस साल टीम इंडिया  (Indian Cricket Team) का यह पहला टी-20 मुकाबला होगा।


दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड
दोनों टीमें टी20 मुकाबलों में 5 बार आमने सामने हो चुकी है। मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है। भारतीय टीम ने सभी पांच मुकाबलों में जीत दर्ज की है। अफगानिस्तान ने अभी तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है। मोहाली में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहली जीत की तलाश में होगी। वहीं भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी। 
विराट कोहली निजी कारणों से बाहर
आज के मुकाबले में विराट कोहली नहीं दिखेंगे। दरअसल, कोहली निजी कारणों से पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। अगले दो मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। सीरीज के पहले मैच में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे। बता दें कि रोहित और कोहली दोनों 14 महीने बाद टी20 प्रारूप में वापसी कर रहे हैं।


पिच और मौसम रिपोर्ट
मोहाली स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पेसर्स को भी मदद मिलने लगती है। मौसम की बात करें तो मोहाली में आज मौसम साफ रहेगा। यहां बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन ठंड काफी रहेगी। हवा की रफ्तार 9 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी। रात का टेम्परेचर 8 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।


भारतीय टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार
अफगानिस्तान टीम इस प्रकार है
इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, करीम जनत/हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, नवीन-उल-हक, गुलबदीन नायब, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\